SUBSCRIBE

Get latest updates

उद्धव ठाकरे बोले- महाराष्ट्र से अभी नहीं हटेगा लॉकडाउन

Maharashtra lockdown won't be lifted

महाराष्ट्र से अभी नहीं हटेगा लॉकडाउन, उद्धव ठाकरे बोले- नहीं हो सकते लापरवाह. Maharashtra lockdown won’t be lifted after June 30, says Chief minister Uddhav Thackeray.

  • महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को ऐलान किया कि राज्य में 30 जून के बाद भी लॉकडाउन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या में वृद्धि जारी है, जिसके चलते लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है।
  • साथ ही ठाकरे ने कहा, ‘परसों हम नेशनल डॉक्टर्स डे मना रहे हैं। वे हमारे लिए लड़ रहे हैं, मैं उनके प्रति अपना आभार प्रकट करता हूं। कोरोना वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है, हम इस मुद्दे से एक साथ निपटेंगे। हमें बेचैन नहीं होना चाहिए और अनावश्यक रूप से बाहर जाना चाहिए।’
  • उद्धव ने महाराष्ट्र के सभी सीनियर डॉक्टर्स से ड्यूटी पर लौटने की अपील की, मुंबई पुलिस बोली- घर से दो किमी से दूर न जाएं
  • ठाकरे ने नियमों का उल्लंघन करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अधिक मात्रा में भीड़भाड़ की गई तो लॉकडाउन का कठोरता से पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम लापरवाह नहीं हो सकते, अगर हम इस तरह का बर्ताव करते हैं तो कोरोना वायरस हमारा इंतजार कर रहा है। अगर कोई बहुत जरूरी काम नहीं है को कृपया घर से बाहर न निकलें।
  • वहीं सीएम ने कहा कि कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित मुंबई में ‘चेज द वायरस’ पहल के अच्छे परिणाम सामने आए और अब इसे राज्य के दूसरे हस्सों में भी लागू किया जाएगा। अभियान के तहत कोविड-19 रोगी के निकट संपर्क में आने वाले 15 लोगों को आवश्यक रूप से संस्थागत पृथक-वास केंद्र में रखा जाएगा, जबकि समुदाय के नेता लोगों को संस्थागत पृथक-वास केंद्रों में अन्य बीमारियों, भोजन और अन्य सुविधाओं की जानकारी देंगे। साथ ही वे क्लीनिक के समय के बारे में भी बताएंगे। इसे 27 मई को शुरू किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked*

Recent Posts

This website uses cookies.