SUBSCRIBE

Get latest updates

जाह्नवी कपूर की फिल्म ‘गुंजन सक्सेना’ पर IAF (Indian Air Force) ने जताई आपत्ति

Gunjan Saxena Movie Objection Raised By Indian Air Force

जाह्नवी कपूर की फिल्म ‘गुंजन सक्सेना’ पर IAF (Indian Air Force) ने जताई आपत्ति, सेंसर बोर्ड से की शिकायत. Gunjan Saxena Movie Objection Raised By Indian Air Force, Indian Air Force Write Letter To Sensor Board Objecting To Its Negative Portrayal In Gunjan Saxena Movie.

  • भारतीय वायुसेना की पायलट (Indian Air Force Pilot) रहीं गुंजन सक्‍सेना (Gunjan Saxena) की जिंदगी पर आधारित फिल्‍म नेटफ्लिक्‍स पर रिलीज हुई है।
  • सेंसर बोर्ड को लिखी चिट्ठी में IAF ने कहा है कि फिल्‍म में उसे ‘बेवजह नकरात्‍मक’ रूप से दिखाया गया है।
  • इसे लेकर वायुसेना ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड को पत्र लिखकर शिकायत की है। वायुसेना ने सेंसर बोर्ड के अलावा नेटफ्लिक्स और धर्मा प्रोडक्शन को भी यह पत्र भेजा है।
  • फिल्‍म IAF अधिकारी गुंजन सक्‍सेना की जिंदगी पर आधारित हैं जो 1999 करगिल युद्ध में हिस्‍सा लेने वाली पहली महिला पायलट थीं। फिल्‍म को करण जौहर की कंपनी धर्मा प्रॉडक्‍शंस ने प्रोड्यूस किया है। IAF से पहले रक्षा मंत्रालय भी वेब सीरीज में सेनाओं को दिखाने को लेकर आपत्ति जाहिर कर चुका है।
  • पत्र में लिखा गया है, ‘शुरुआती समझौते के मुताबिक धर्मा प्रोडक्शन ने कहा था कि फिल्म में भारतीय वायु सेना के सम्मान को बनाए रखा जाएगा। यह भी सुनिश्चित किया गया था कि यह फिल्म आने वाली पीढ़ियों को वायुसेना में शामिल होने के लिए प्रेरित करेगी।’ पत्र के मुताबिक मगर फिल्म के ट्रेलर में कुछ सीन ऐसे हैं, जिसमें वायुसेना की छवि को नकारात्मक रूप में दिखाया गया है।
  • द कारगिल गर्ल (Gunjan Saxena: The Kargil Girl) में महिलाओं से एयरफोर्स (IAF) के रवैये को लेकर वायुसेना का कहना है कि- ‘हमारा संगठन जेंडर बायस्ड नहीं है. भारतीय वायुसेना पुरुष और महिला कर्मियों दोनों को समान अवसर देती है.

Check this also: Gunjan Saxena Movie Song Lyrics

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This website uses cookies.