ह्यूस्टन कॉन्स्युलेट में दाखिल हुए अमेरिकी एजेंट्स, चीनी जासूस गिरफ्तार. US Agents Entered The Chinese Consulate Compound In Houston Spy Arrested

.
ह्यूस्टन कॉन्स्युलेट में दाखिल हुए अमेरिकी एजेंट्स, चीनी जासूस गिरफ्तार
  • चीन को मंगलवार को ह्यूस्टन कॉन्स्युलेट 72 घंटे में बंद करने के आदेश दिए गए थे। शुक्रवार शाम 4 बजे जैसे ही डेडलाइन खत्म हुई, अमेरिकी एजेंट्स इस बिल्डिंग में दाखिल हो गए।
  • अंदर मौजूद कुछ लोगों ने गेट नहीं खोला। इस पर एफबीआई ने उन्हें वॉर्निंग दी। इसके बाद एजेंट्स ने दरवाजा ताकत के इस्तेमाल से खुलवाया। इस बीच, कॉन्स्युलेट में छिपे एक चीनी जासूस को गिरफ्तार कर लिया गया।
  • कुछ खबरों में इसे महिला एजेंट बताया गया है जो न्यूयॉर्क की एक रिसर्च लैब में भी काम कर चुकी है। विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने पहले ही साफ कर दिया था कि चीनी कॉन्स्युलेट्स का इस्तेमाल अमेरिका की जासूसी में हो रहा है, और इसे किसी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा।
  • एफबीआई के साथ फोरेंसिक डिपार्टमेंट की एक स्पेशल टीम भी आई थी। माना जा रहा है कि इस टीम ने मंगलवार को जलाए गए डॉक्युमेंट्स के सुराग तलाशे। दस्तावेज जलाए जाने की घटना के बाद ही कॉन्स्युलेट पर शक हुआ था। इसके बाद इसे 72 घंटे में बंद करने के आदेश दिए गए थे।
  • अब तक यह साफ नहीं है कि एफबीआई को ह्यूस्टन कॉन्स्युलेट से क्या मिला। हालांकि, एजेंट्स के दाखिल होने के बाद कई लोग बक्से लेकर बाहर निकलते दिखे। ये लोग लोकल पुलिस डिपार्टमेंट के थे।
  • मंगलवार के बाद से ही कॉन्स्युलेट के बाहर एफबीआई के एजेंट्स तैनात थे। ये यहां होने वाली हर हरकत पर पैनी नजर रख रहे थे। शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे यहां कई ब्लैक एसयूवी, ट्रक और दो व्हाइट वैन पहुंचीं। चार बजते ही एजेंट्स ने जबरदस्ती गेट खुलवाया और ये गाड़ियां भी अंदर दाखिल हो गईं। इस दौरान लोकल पुलिस बाहर तैनात थी। तलाशी के बाद बिल्डिंग को सील कर दिया गया।
The Chinese consulate in Houston has been raided by U.S. officials