ब्रिटेन में चाकूबाजी / 3 की मौत और 3 की हालत गंभीर. UK stabbings: Three people have died

7
UK stabbings: Three people have died
UK stabbings: Three people have died

ब्रिटेन में चाकूबाजी / 3 की मौत और 3 की हालत गंभीर, हमले के शक में 25 साल का युवक गिरफ्तार; आतंकी घटना होने का शक नहीं. UK stabbings: Three people have died and three more have been seriously injured after stabbings in a park in Reading

ब्रिटेन में चाकूबाजी 3 की मौत
ब्रिटेन में चाकूबाजी 3 की मौत

रीडिंग शहर के एक पार्क में हुई चाकूबाजी में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। इस घटना को ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ प्रोटेस्ट से जुड़ा हुआ नहीं माना जा रहा है। रीडिंग में मौके से 25 साल के युवक को हत्या के संदेह में गिरफ्तार किया गया है। 

UK-stabbings-Three-people-have-died
UK-stabbings-Three-people-have-died
  • पुलिस ने बताया- इस घटना को ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ प्रोटेस्ट से जुड़ा हुआ नहीं माना जा रहा है
  • पुलिस इस घटना को आतंक से जुड़ी नहीं मान रही, लेकिन जांच के लिए आतंकवाद निरोधक अधिकारियों को बुलाया गया है
  • यह हमला फॉरबरी गार्डन में शाम 7 बजे के करीब (भारतीय समयानुसार 11.30 रात) किया गया। पुलिस फिलहाल इस घटना को आतंक से जुड़ी नहीं मान रही है। लेकिन जांच के लिए आतंकवाद निरोधक अधिकारियों को बुलाया गया है।
  • सुरक्षा सूत्रों ने बीबीसी को बताया कि घटनास्थल से गिरफ्तार किया गया युवक लीबिया का माना जा रहा है। टेम्स वेली पुलिस ने ट्वीट किया, “हमें फॉरबरी गार्डन में घटना की जानकारी मिली। अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और जांच में जुटे हैं।”
  • एक पुलिस सूत्र ने संडे मिरर को बताया, “एक आदमी ने चाकू निकाला और क्राउन कोर्ट के पास रीडिंग में लोगों पर हमला करना शुरू कर दिया। माना जा रहा है कि वहां एक हमलावर था, जिसने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था।’’
  • पुलिस ने कहा है कि किसी के पास अगर हमले का मोबाइल फुटेज हो तो वह हमें दें। पीड़ित परिवारों का सम्मान करते हुए इसका वीडियो या फोटो सोशल मीडिया पर शेयर न करें। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने घटना को लेकर दुख जताया है।
ब्रिटेन में चाकूबाजी / 3 की मौत और 3 की हालत गंभीर.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here