SUBSCRIBE

Get latest updates

दुनियाभर में गूगल की सर्विसेस डाउन, यूजर्स ने की शिकायत

Google's services down across the world, users complained.

दुनियाभर में गूगल की सर्विसेस डाउन, यूजर्स ने की शिकायत. Google’s services down across the world, users complained.

Gmail down globally

दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में शामिल गूगल की कई सर्विस डाउन हो गई हैं। सबसे ज्यादा समस्या जीमेल, गूगल ड्राइव और यूट्यूब पर है। इसकी वजह से यूजर्स को परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। जीमेल और गूगल ड्राइव पर फाइल अटैच नहीं हो रही। वहीं यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करने में दिक्कत आ रही है।

सबसे ज्यादा फाइल अटैचमेंट में दिक्कत आ रही है। कंपनी ने भी इस बात की पुष्टि की है। कई शिकायत में कहा गया कि 19 अगस्त से ही जीमेल पर फाइल अटैच नहीं हो रही। यह बार-बार जंप कर रही है और फिर से अटैच होने लगती है। यह समस्या आज भी बनी हुई है।

गूगल की कुल छह सर्विस में शिकायतें आई हैं। जीमेल, ड्राइव और यूट्यूब के अलावा गूगल मीट, गूगल वॉइस और गूगल डॉक्स पर भी कुछ तकनीकी परेशानियां आ रही हैं। समस्याएं डेस्कटॉप के साथ ऐप्स पर भी आ रही है। शिकायतें मिलने के बाद गूगल ने इन सभी को ठीक करने की कोशिशें शुरू कर दी हैं। इस संबंध में ट्विटर पर पिछले एक घंटे में हजारों यूजर्स ने शिकायत दर्ज की है।

इंटरनेट पर नजर रखने वाली डाउनडिटेक्टर वेबसाइट के मुताबिक जीमेल में समस्या 20 अगस्त को सुबह 9 बजे आई। बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा 62% समस्या फाइल अटैचमेंट की, 27% लॉगइन की और 10% मैसेज रिसीव नहीं होने की है। यूट्यूब पर यह समस्या 19 अगस्त से ही आने लगी थी। इसमें अपलोडिंग की समस्या 51%, वीडियो देखने की 42%, जबकि वेबसाइट न खुलने की समस्या 24% है। गूगल पर सबसे ज्यादा 84% समस्या लॉगइन की है। गूगल ड्राइव पर 76% समस्या फाइल सिंक नहीं होने की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This website uses cookies.